देश में कोरोना के आंकड़े 4 लाख 50 हजार से ऊपर, लेकिन प्रति लाख मरीजों की संख्या सबसे कम


देश में कोरोना के आंकड़े 4 लाख 50 हजार से उपर, लेकिन प्रति लाख मरीजों की संख्या सबसे कम - भारत चौथे स्थान पर

देश में कोरोना वायरस के आंकड़े दिन-ब-दिन बढ़ते ही जा रहे हैं और कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए देश की व राज्यों की सरकारों द्वारा नए नए प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन फिर भी इसका कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश में अभी तक कोरोना मरीजों का कुल आकड़ा साढ़े चार लाख के पार पहुंच गया है। वोर्ल्डोमीटर के मुताबित देखें तो देश में कोरोना का आंकड़ा अभी 4 लाख 56 हजार के पार पहुंच चुका है।जिसमें से 14 हजार 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और देखा जाए तो 2 लाख 58 हजार 574 लोग ठीक हो चुके हैं अभी देश में एक्टिव केस की कुल संख्या 1 लाख 83 हजार 58 है। कोरोना वायरस से देश में पिछले 24 घंटे में 15 हजार 600 नए केस सामने आए हैं और 10 हजार से ज्यादा ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। और देश में अभी तक 71 लाख 37 हजार 716 मरीजों के टेस्ट हो चूकें हैं।

देश में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है उसी बीच WHO की तरफ से एक अच्छी खबर भी आई है WHO ने कहा है कि भारत में प्रति एक लाख आबादी में एक व्यक्ति की मौत हुई है। और इसका वैश्विक औसत 6.04 है जो भारत के लिए काफी अच्छा है। 

यह भी पढ़े : दिल्ली में 4 से 5 आतंकियों के घुसने का खतरा दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस

देश में सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित राज्यों की बात की जाए तो महाराष्ट्र सबसे ऊपर है वहां कोरोना वायरस दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। महाराष्ट्र पहला राज्य है जहां सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज हैं महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों के कुल आंकड़े 1 लाख 39 हजार को पार कर गए हैं। अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 6,531 तक पहुंच गई है और कोरोना से 69 हजार 600 से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं। एक्टिव केस की बात करें तो अभी महाराष्ट्र में 62 हजार 800 से ज्यादा एक्टिव केस हैं। अगर महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे की बात करें तो 3,214 नए केस सामने आए हैं और 248 लोगों की कोरोना से मौत हो गई।

 

दिल्ली में कोरोना वायरस

कोरोना वायरस पिछले 24 घंटे में देश के आंकड़े 4 लाख से पार - महाराष्ट्र के आंखड़े

देश में सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित राज्यों की बात की जाए तो देश की राजधानी दिल्ली दूसरे नंबर पर है जहां की हालात बेहद गंभीर है। यहां पर कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है बल्कि दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। दिल्ली में कोरोना वायरस का कुल आंकड़ा 66 हजार 600 के पार पहुंच चुका है और कोरोना के  मरीजों की मौत का आंकड़ा 2,300 के पार पहुंच चुका है। जबकि 39 हजार 300 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं। और दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या 24 हजार 988 हो गई है अगर दिल्ली में पिछले 24 घंटो की बात करें तो 3,947 नए केस सामने आए हैं और 68 लोगों की मौत हो चुकी है।


कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना वायरस के चलते केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, 'मैं दिल्ली के लोगो को सूचित करना चाहता हूं कि कोविड रोगियों के लिए एक 10 हजार बिस्तर वाला अस्पताल बनाया जा रहा है। जिसमें 250 आईसीयू बिस्तर होंगे, और डीआरडीओ और टाटा ट्रस्ट अस्पताल का निर्माण कर रहे हैं सशस्त्र बल यहां तैनात होंगे यह कोविड देखभाल केंद्र अगले 10 दिनों में तैयार हो जाएगा'।

अमित शाह के ट्वीट का जवाब देते हुए अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'देश के सेना, चिकित्सक, सामाजिक संस्थाएं, केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार सभी एक जुट होकर दिल्ली के लिए काम कर रहे हैं मुझे पूरा यकीन है हम सब मिलकर कोरोना को हराएंगे। इन कठिन परिस्थितियों में दिल्ली सरकार और दिल्ली के लोगों की मदद करने के लिए शुक्रिया'। 


तमिलनाडु में कोरोना वायरस

बात करें तमिलनाडु की तो महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद सबसे ज्यादा कोरोना मामले तमिलनाडु के हैं। जिसके कोरोना आंकड़ो की कुल संख्या 64 हजार 600 से ज्यादा पहुंच गई है। और कोरोना से 833 लोगों की मौत हो गई है। तमिलनाडु में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,516 नए मामले सामने आए हैं और 39 लोगों की मौत हो गई है। तमिलनाडु में ठीक हुए मरीजों की संख्या 35 हजार 339 तक पहुंच गई है और एक्टिव केस 28 हजार 428 हैं।


गुजरात में कोरोना वायरस

देश में कोरोना के आंकड़े 4 लाख 50 हजार से उपर, लेकिन प्रति लाख मरीजों की संख्या सबसे कम - भारत में कोरोना के आंकड़े

गुजरात कोरोना वायरस की महामारी को लेकर चौथे स्थान पर है। जिसके कोरोना आंकड़ो की कुल संख्या 27 हजार 800 से ज्यादा पहुंच गई है। और कोरोना से 1,684 लोगों की मौत हो गई है। और 19 हजार 900 से ज्यादा लोग ठीक हो गए हैं।


A1 Hindi News 24 द्वारा दी गई जानकारी कैसी लगी आपको अगर आपको किसी और बारे में जानकारी चाहिए हो तो नीचे कमेन्ट करके जरूर बताएं और हमारे इस ब्लॉग  a1hindinews24.com को फॉलो करे और शेयर करें।
देश में कोरोना के आंकड़े 4 लाख 50 हजार से ऊपर, लेकिन प्रति लाख मरीजों की संख्या सबसे कम देश में कोरोना के आंकड़े 4 लाख 50 हजार से ऊपर, लेकिन प्रति लाख मरीजों की संख्या सबसे कम  Reviewed by R. Kumar on 24 जून Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

अधिक जानकारी के लिए कमेंट करें

Blogger द्वारा संचालित.