उत्तराखंड में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है सोमवार को सामने आए 127 नए मामले

उत्तराखंड में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को कोरोना के 127 नए मामले सामने आए जिनमे सबसे अधिक 95 मामले हरिद्वार से सामने आए हैं। और इसके अलावा 96 मरीज पूरी तरह ठीक होकर अपने घर चले गए हैं जबकि 2 मरीजों की मौत हो गई। उत्तराखंड में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 4515 के पार पहुंच गया है जबकि 3116 मरीज पूरी तरह ठीक हो गए हैं।

यह भी पढ़े : मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के एक तलाब में दिखे दुलर्भ प्रजाति के पीले मेंढक

उत्तराखंड में सोमवार को 127 संक्रमित मिले, दो की मौत, 4600 पार पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

अभी तक कोरोना महामारी के चलते 52 लोगों की मौत हो गई है और अभी एक्टिव मरीजों के केसों की संख्या 1311 है और 36 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं। सोमवार को ऋषिकेश एम्स के अस्पताल में कोरोना संक्रमित 58 वर्षीय महिला की मौत हो गई है और सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में कोरोना संक्रमित 63 वर्षीय महिला की मौत हो गई है। वही ऋषिकेश के एम्स अस्पताल में एक मृतक महिला का सैंपल पॉजिटिव मिला है।

उत्तराखंड में रविवार को आए थे कोरोना के सबसे ज्यादा मामले

उत्तराखंड में रविवार को कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ नए मामले सामने आए थे जो की 239 नए मामले थे। जो पूरे उत्तराखंड में एक दिन में अब तक के कोरोना के सबसे ज्यादा मामलों की संख्या हैं। इससे पहले 29 मई को कोरोना के सबसे ज्यादा 216 मामले सामने आए थे उत्तराखंड में कोरोना के मामले दिन पे दिन बढ़ते ही जा रहे हैं यह उत्तराखंड के लिए काफी भयानक स्थिति होती दिख रही है।

पिछले 10 दिनों की बात करें तो उत्तराखंड के भीतर 1210 मामले सामने आ चुके हैं जो की अब तक के मामलों का 25-30 फीसदी है। स्वास्थ विभाग के अनुसार रविवार को कोरोना के 2744 सैंपलों की रिपोर्ट मिली थी जिनमे 2505 की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी और 239 मामले पॉजिटिव आए थे।

बागेश्वर जिला कोरोना मुक्त

उत्तराखंड में कोरोना महमारी के बीच जहां दिन पे दिन कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है वही राहत की खबर भी सामने आई है उत्तराखंड के 2 जिले कोरोना से पूरी तरह मुक्त हो चुके हैं। कोरोना महामारी के चलते रुद्रप्रयाग पहले से ही कोरोना मुक्त है और अब बागेश्वर जिला भी पूरी तरह कोरोना मुक्त हो गया है। जबकि देहारादून, नैनीताल, हरिद्वार जिले में सबसे अधिक कोरोना के मामले हैं।

उत्तराखंड में कोरोना के 127 नए मामले, दो संक्रमितों की मौत

बात करें रुद्रप्रयाग जिले की तो रुद्रप्रयाग जिले में कोरोना संक्रमण के कुल 67 मामले सामने आए थे जिसमे से 66 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट गए थे और एक कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु हो गई थी।

बात करें बागेश्वर जिले की तो बागेश्वर जिले में कोरोना संक्रमण के कुल 95 मामले सामने आए थे जिसमे से 94 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट गए थे और एक कोरोना संक्रमित मरीज की मृत्यु हो गई थी। अभी वर्तमान में कोरोना इन दोनों जिलों से कोरोना का एक भी मरीज अस्पताल में भर्ती नहीं है ये दोनों जिले अभी पूरी तरह मुक्त हैं।

यह भी पढ़े : उत्तराखंड की जन्नत कही जाने वाली ये जगह जरूर देखें जो किसी स्वर्ग से कम नहीं है


A1 Hindi News 24 द्वारा दी गई जानकारी कैसी लगी आपको अगर आपको किसी और बारे में जानकारी चाहिए हो तो कमेन्ट करके जरूर बताएं और हमारे इस ब्लॉग a1hindinews24.com को फॉलो करे और शेयर जरूर करें जिससे हम आपको और अच्छी जानकारी दे सकें।
उत्तराखंड में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है सोमवार को सामने आए 127 नए मामले उत्तराखंड में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है सोमवार को सामने आए 127 नए मामले Reviewed by R. Kumar on 21 जुलाई Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

अधिक जानकारी के लिए कमेंट करें

Blogger द्वारा संचालित.