उत्तराखंड के गर्जिया देवी मंदिर में माता के दर्शन करने पहुंचे गजराज

गर्जिया देवी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे गजराज, और दिखने को मिला एक अद्भुत नजारा तो आइये आपको विस्तार से बताते हैं।


उत्तराखंड के गर्जिया देवी मंदिर में माता के दर्शन करने पहुंचे गजराज, एक हाथी 50 सीढ़िया चढ़ गया

उत्तराखंड देवी भूमि और अपनी प्रकृति के लिए दुनियाभर में काफी मशहूर है यहां घूमने लायक जगहों के अलावा धार्मिक स्थलों की भी कमी नहीं हैं। इन्हीं धार्मिक स्थलों में से एक है गर्जिया मंदिर जो पूरी दुनियाभर में काफी लोकप्रिय है। उत्तराखंड के रामनगर से 15 किलोमीटर दूर गर्जिया मंदिर स्थित है जहां हर साल हजारों की संख्या में लोग दूर दूर से इस मंदिर में माता के दर्शन करने आते हैं। इसी बीच गर्जिया मंदिर में 28 जून की रात एक अद्भुत नजारा देखने को मिला जहां गर्जिया देवी मंदिर में भक्तों के रूप में कुछ हाथी माता के दर्शन करने आए।

यह भी पढे : उत्तराखंड के मोहान में हाथी का आतंक कारों के शीशे तोड़े लोग कारों से निकलकर इधर उधर भागे

उत्तराखंड के गर्जिया देवी मंदिर में माता के दर्शन करने पहुंचे गजराज, रामनगर में हाथी चढ़ा गर्जिया देवी मंदिर में


गर्जिया देवी मंदिर की 50 सीढ़ियों पर चढ़ा हाथी

गर्जिया मंदिर के सचिव देवीदत्त दानी ने बताया की मंदिर में भक्तों के रूप में पहुंचे गजराज दर्शन करने वो भी अपने साथियों के झुंड के साथ। हाथी मंदिर के नीचे ही इधर उधर घूम रहे थे फिर वह मंदिर के नीचे मुख्य परिसर की तरफ जाने वाले रास्ते पर खड़े हो गए। कुछ देर खड़े होने के बाद उनमे से एक हाथी ने मंदिर की सीढ़ियों में ऊपर को चढ़ना शुरू कर दिया। उस एक हाथी ने मंदिर की लगभग 50 सीढ़ियों को पार कर लिया था

फिर थोड़ी देर बाद हाथी मंदिर की सीढ़ियों से नीचे लौट कर आ गया। हाथियों ने मंदिर में कोई नुकसान नहीं किया और यह घटना लगभग रात के 9 बजे की है जो मंदिर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई थी। और अब यह वीडियो सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रही है।

यह भी पढे : गर्भवती हथिनी को लोगों ने अनानास में पटाखे डालकर मार डाला और उसके बच्चे की मौत

इस घटना को देखते हुए श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए इंतजाम

इस घटना को देखते हुए मंदिर के अधिकारियों ने बताया कि आजकल हाथियों की ऐसी घटना काफी ज्यादा देखने को मिल रही है। और हमारे आस पास के क्षेत्रों में भी हाथी काफी घूमते दिखते हैं क्यूकी मंदिर के आस पास काफी दुकाने हैं। तो अक्सर हाथी या हाथियों का झुंड यहां खाने की तलाश में आते रहते हैं लेकिन इस मंदिर में हाथियों की यह घटना पहली बार हुई है तो हमे पूरी तरह सावधान रहना चाहिए। इस घटना को देखते हुए मंदिर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए सारे पुख्ता इंतजाम करने होंगे जिससे यहां आने वाले भक्तों को कोई परेशानी न हो।

यह भी पढे : उत्तराखंड की सबसे अजीब और रहस्यमय झील जहां बर्फ पिघलते ही पानी में तैरतें हैं नर कंकाल

हाथियों की ऐसी घटना कुछ महीने पहली भी सामने आई थी   

रामनगर के डीएफओ चंद्रशेखर जोशी ने बताया की हाथियों का झुंड गर्जिया मंदिर की सीढ़ियों में चढ़ गया था। इतने भारी-भरकम होने के बावजूद भी वह काफी बुद्धिमान जीव है और हाथियों का सीढ़ियों पर चढ़ जाना आम बात है। ऐसी ही घटना कुछ महीनों पहले अप्रैल में हरिद्वार और ऋषिकेश से भी सामने आई थी जहां हाथियों का झुंड गंगा में डुबकी लगाते हुए दिखाई दिया था।

यह भी पढे : उत्तराखंड की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक हैं ये जगह जरूर देखें जो किसी स्वर्ग से कम नहीं है

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है लोग इन हाथियों को माता के भक्त कह कर गजराज बोल रहे हैं। वीडियो देखें




A1 Hindi News 24 द्वारा दी गई जानकारी कैसी लगी आपको अगर आपको किसी और बारे में जानकारी चाहिए हो तो कमेन्ट करके जरूर बताएं और हमारे इस ब्लॉग a1hindinews24.com को फॉलो करे और शेयर जरूर करें जिससे हम आपको और अच्छी जानकारी दे सकें।




  
उत्तराखंड के गर्जिया देवी मंदिर में माता के दर्शन करने पहुंचे गजराज उत्तराखंड के गर्जिया देवी मंदिर में माता के दर्शन करने पहुंचे गजराज Reviewed by R. Kumar on 05 जुलाई Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

अधिक जानकारी के लिए कमेंट करें

Blogger द्वारा संचालित.